पंजाब स्वास्थ्य मंत्री के रवैये पर भड़की IMA:कहा- चेतन जौड़ामाजरा को बर्खास्त न किया तो संघर्ष करेंगे, हड़ताल पर जाएंगे

IMA (इंडियन मेडिकल एसोसिएशन) के पदाधिकारी जानकारी देते हुए। - Dainik Bhaskar
IMA (इंडियन मेडिकल एसोसिएशन) के पदाधिकारी जानकारी देते हुए।

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा के रवैये पर IMA (इंडियन मेडिकल एसोसिएशन) भड़क गई है। एसोसिएशन ने कहा कि सरकार ने मंत्री को बर्खास्त न किया तो वह संघर्ष भी करेंगे। आने वाले दिनों में हड़ताल तक भी की जा सकती है। इसकी जिम्मेवार पंजाब सरकार की होगी। ​​​​​​

एसोसिएशन के प्रधान परमजीत सिंह मान डॉ सुनील, अमित अरोड़ा, भगवंत सिंह ने कहा कि सेहत मंत्री योजना के तहत चेकिंग करने पहुंचे थे।जानबुझ कर बंद वार्ड में जाकर चेकिंग की गई। जहां सैकड़ों बैड लगे हैं और मरीज है वहां चेक किया ही नहीं गया। डॉक्टर पढ़े लिखे हैं। उन्हें पता है कि किस तरह गणमान्य का सम्मान करना हैं, लेकिन मंत्री को इस बात का नहीं पता कि डॉक्टरों के साथ कैसे पेश आना चाहिए। उन्होंने कहा कि मंत्री जौड़ामाजरा ने वीसी डॉ राज बहादुर को गंदे बैड पर लेटने के लिए कहा जो गलत है।

IMA एसोसिएशन के सदस्यों ने कहा कि जब तक मंत्री सार्वजनिक रूप से माफी नहीं मांगते वह उन्हें माफ नहीं करेंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान से मांग की है कि जल्द मंत्री जौड़ामाजरा को बर्खास्त किया जाए ताकि डॉक्टरों का मान सम्मान समाज में बना रहे।

उन्होंने कहा कि वीसी के साथ जो हुआ उससे डॉक्टरों के मन को ठेस पहुंची है। जौड़ामाजरा अपनी मशहूरी के लिए डॉक्टरों को नीचा दिखा रहे हैं। यदि इस तरह की घटनाओं पर नकेल न कसी गई तो डॉक्टर मानसिक रूप से दबाव में आ सकते हैं। IMA बाकी की अपनी यूनिटों के साथ मीटिंग करके बड़ा फैसला ले सकती है।

Leave a Comment

error: Content is protected !!